My Blog List

Sunday, August 20, 2023

राजीव गांधी की 79वी जयंती , पैंगोंग पहुंचकर राहुल ने दी श्रृद्धांजलि

 संवाददाता ~ रोहिणी राजपूत










राहुल गांधी ने रविवार सुबह लद्दाख में पैंगोंग झील किनारे अपने पिता एवं देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 79वी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित कि। वहीं, दूसरी और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, रॉबर्ट वाड्रा एवं कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में "वीर भूमि" पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की। 

















5 अगस्म, 2019 को अनुच्छेद 370 और 35 (A) को हटाने के बाद जम्मू और कश्मीर के दो केंद्र शासित प्रदेशों, लद्दाख और जम्मू कश्मीर में विभाजन किए जाने के बाद से यह राहुल गांधी की पहली यात्रा है। उन्होंने शुक्रवार को ले में युवाओं से बातचीत की, राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा लद्दाख में लोगों की बहुत सारी शिकायते हैं। सभी लोगों का कहना है बेरोजगारी और बढ़ती महंगाई जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। राहुल गांधी ने बताया कि चीन की सेना इलाके में घुस आई और उनकी चरागाह जमीन छीन ली गई हैं, लेकिन पीएम का कहना है कि एक इंच जमीन तक नहीं गई। सच क्या हैं यहां के लोग ही बता सकते हैं। राहुल गांधी के इस बयान पर रक्षा विशेषज्ञ संजय कुलकर्णी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा ऐसे बयान देना गलत होगा। फिलहाल बातचीत चल रही हैं। मुख्यतौर से बातचीत इसलिए चल रही है, क्योंकि डेमचोक और देवसांग दो घर्षण बिंदु हैं । यहीं गश्त का प्रतिबंधित किया गया है। लेकिन हम हार गए हैं यह कहना गलत होगा।














कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कहां की "पापा, आपकी आंखों में भारत के लिए जो सपने थे, इन अनमोल यादों से छलकते हैं। आपके निशान मेरा रास्ता है - हर हिंदुस्तानी के संघर्ष और सपनों को समझ रहा हूं, भारत मां की आवाज सुन रहा हूं।"






























No comments:

वीर सावरकर की वीरगाथाः काले पानी की सजा से लेकर स्वतंत्रता के संघर्ष तक

 संवाददाता - रोहिणी राजपूत वीर सावरकर, जिनका पूरा नाम विनायक दामोदर सावरकर था, भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी, लेखक, और समाज सुधारक थे। उनका...