My Blog List

Wednesday, August 23, 2023

हरयाणवी म्यूजिक इंडस्ट्री को बड़ा झटका, प्रसिद्ध गायक एवं संगीत निर्माता राजू पंजाबी ने कहा इस दुनिया को अलविदा


संवाददाता - रोहिणी राजपूत



अच्छा लगे से, देसी देसी ना बोल्या कर ... जैसे कई हिट गाने दिए , 













एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से एक बेहद दुखद खबर सामने आ रही है। हरयाणवी म्यूजिक इंडस्ट्री को देश विदेशों में पहुंचाने वाले मशहूर संगीतकर राजू पंजाबी का एक निजी अस्पताल में काला पीलिया से मंगलवार सुबह 4:00 बजे, 40 साल की उम्र में निधन हो गया।


राजू बीते कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक वह पिछले 10 दिन से हिसार के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें काला पीलिया था, जिस कारण लिवर और फेफड़ों में संक्रमण फैल चुका था । तबियत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। उनकी अचानक निधन से उनके परिवार को बड़ा झटका लगा हैं। राजू अपने पीछे अपनी पत्नी और तीन बेटियों को छोड़ गए हैं।



















** इन गानों को दी आवाज: राजू पंजाबी




राजू पंजाबी ने देसी देसी, तू चीज लाजवाब, सैंडल, बेवफा सनम जैसे कई हरयाणवी गाने हरियाणा म्यूजिक इंडस्ट्री को देकर एक नई पहचान दी है। कहा जाता है कि सपना चौधरी के साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया जाता था। हाल ही में, राजू का अंतिम गाना "आपसे मिलके यारा हमको अच्छा लगा था, 12 अगस्त को रिलीज हुआ।

 "हरयाणवी संगीत को बड़ा आयाम देने वाले बहुत ही अद्भुत, गायक, बहुत गजब के इंसान आज यह दुनिया
छोड़कर चले गए"।


























 

No comments:

वीर सावरकर की वीरगाथाः काले पानी की सजा से लेकर स्वतंत्रता के संघर्ष तक

 संवाददाता - रोहिणी राजपूत वीर सावरकर, जिनका पूरा नाम विनायक दामोदर सावरकर था, भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी, लेखक, और समाज सुधारक थे। उनका...