My Blog List

Friday, September 15, 2023

INDIA गठबंधन ने बहिष्कार किए मीडिया संस्थानों के नामी न्यूज़ एंकर्स

 संवाददाता - रोहिणी राजपूत
















2024 की लड़ाई में गठबंधन I.N.D.I.A (भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन) ने 14 सितंबर को कुछ चुनिंदा मीडिया संस्थानों के कुछ पत्रकारों / एंकर्स का बहिष्कार किया। उन्होंने कहा वह इन पत्रकारों के शो में अपने प्रतिनिधि नहीं भेजेंगे। NBDA ने गठबंधन के इस फैसले कि आलोचना की, और कहां की यह प्रतिबंध लगाना लोकतंत्र के लोकाचार के खिलाफ है। यह असहिष्णुता का प्रतीक है और मीडिया की स्वतंत्रता को खतरे में डालता है। स्वतंत्र देश में मीडिया अधिकारों का ऐसा हनन अनुचित है।



पत्रकारों/एंकर्स का बहिष्कार, 1975 राष्ट्रीय आपातकाल के उसे दौर की ओर ले जाता है। जब प्रेस पर ताला लगा दिया गया था और स्वतंत्र आवाज़ों को कुचल दिया गया था।




















कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर ट्वीट जारी करके कहा - "हर रोज़ शाम 5:00 बजे कुछ टीवी चैनल्स पर नफरत का बाजार सजाया जाता है।" ऐसे में इंडिया गठबंधन ने तय किया है कि 'हम नफरत के बाजार में ग्राहक बनकर नहीं जाएंगे। हमारा उद्देश्य है 'नफरत मुक्त भारत' जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया ।









































No comments:

वीर सावरकर की वीरगाथाः काले पानी की सजा से लेकर स्वतंत्रता के संघर्ष तक

 संवाददाता - रोहिणी राजपूत वीर सावरकर, जिनका पूरा नाम विनायक दामोदर सावरकर था, भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी, लेखक, और समाज सुधारक थे। उनका...