My Blog List

Sunday, September 10, 2023

हरे- पर्दों के पीछे गरीबों - जानवरो को मेहमानों से छिपा रही सरकार: कांग्रेस का आरोप

 




हाल ही देश में जी20 शिखर सम्मेलन का भव्य आयोजन हुआ, जिसके चलते दिल्ली को एक दुल्हन की तरह सजाया गया। विपक्ष की ओर से एक वीडियो शेयर किया और कहा कि जी20 से पहले मोदी सरकार ने अपनी नाकामी छिपाने के लिए गरीबों के घरों को पर्दे से ढकवा दिया है। क्योंकि राजा को गरीबी और उनके मकान बदसूरत लगते हैं, सुंदरता तो केवल उनके मतदानों में होती है।

बीते दिन शनिवार को कांग्रेस ने सरकार पर जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर झुग्गियों को ढकने या ध्वस्त करने और आवारा जानवरों को पकड़े जाने का आरोप लगाया।

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने 'एक्स' पर पोस्ट किया, 'भारत की वास्तविकता को हमारे मेहमानों से छिपाने की कोई जरूरत नहीं हैं।















जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर साधा निशान---

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा उन्होंने कहा, 'जी20 का उद्देश विश्व के प्रमुख अर्थव्यवस्था की एक महत्त्वपूर्ण सभा होनी है। जिसका मकसद वैश्विक समस्याओं से मददगार तरीके से निपटना है। प्रधानमंत्री की छवि को बचाने के लिए आवारा पशुओं को बेरहमी से पकड़ा गया और उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया।















कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी वीडियो में एक झुग्गी निवासी ने कहा, सरकार हमें कीड़े की तरह मानती है, हम क्या इंसान नहीं है।


विपक्षी दल ने कहा, यह अत्यधिक आवश्यक है कि हम इस तरह के दुर्व्यवहार के खिलाफ़ आवाज उठाए और इन गरीब, बेजुबान पीड़ितों के लिए न्याय की मांग करें ।
































No comments:

वीर सावरकर की वीरगाथाः काले पानी की सजा से लेकर स्वतंत्रता के संघर्ष तक

 संवाददाता - रोहिणी राजपूत वीर सावरकर, जिनका पूरा नाम विनायक दामोदर सावरकर था, भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी, लेखक, और समाज सुधारक थे। उनका...