My Blog List

Sunday, December 3, 2023

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय सभागार में प्रेरणा विमर्श 2023 की कार्य समीक्षा पूरी

 संवाददाता - रोहिणी राजपूत










 ग्रेटर नोएडा स्थित गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय सभागार में प्रेरणा विमर्श 2023 की कार्य समीक्षा की गयी। प्रचार विभाग, मेरठ प्रांत/प्रेरणा शोध संस्थान न्यास, नोएडा व गौतम बुद्ध विश्व विद्यालय, ग्रेटर नोएडा के तत्वावधान में होने वाले प्रेरणा विमर्श – 2023 की तैयार को लेकर विस्तृत चर्चा की गयी। कार्यक्रम के दौरान आगामी 15, 16 एवं 17 दिसम्बर को होने वाले ‘स्व’ भारत का आत्मबोध: मीडिया विमर्श एवं फिल्म फेस्टिवल और 10 दिसम्बर को होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस की तैयारी पर कार्यक्रम के सभी समन्वयक एवं संयोजक ने अपनी आयाम से संबंधित तैयारियों का विवरण दिया।














कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के प्रचार प्रमुख श्री कृपाशंकर जी ने प्रेरणा विमर्श 2023 के सभी आयामों के समन्वयक एवं संयोजको से कार्यक्रम की तैयारियों का विवरण लिया तथा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मार्गदर्शन किया। उन्होंने बताया कि हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी प्रेरणा विमर्श कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है। यह कॉन्क्लेव तीन दिनों तक चलेगा। तीन दिवसीय यह विमर्श “स्व – भारत का आत्मबोध” विषय पर आधारित है। वहीं कार्यक्रम के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रचार प्रमुख श्री पदम सिंह जी ने बताया कि यह विमर्श दिनांक 15,16 एवं 17 दिसंबर 2023 को गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय, ग्रेटर नोएडा के परिसर में आयोजित होगा। इसमें प्रतिदिन अलग-अलग विषयों पर विमर्श होगा। इस विमर्श में समाज के विशिष्ट लोगों का बौद्धिक मार्गदर्शन प्राप्त होगा।














कार्यक्रम के दौरान आज गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय सभागार में प्रेरणा विमर्श 2023 की सफलता के लिए इससे जुड़े  पत्रकार, समाजसेवी, लेखक, साहित्यकार एवं छात्रों ने अपनी सक्रिय भागीदारी निभायी। इस दौरान प्रेरणा विमर्श – 2023 की तैयारी की समीक्षा की गई। कार्यक्रम के दौरान अलग-अलग आयामों की टोली बैठक भी सम्पन्न हुई। जहाँ कार्यक्रम की सफलता के लिए कार्य योजना एवं अंतिम रूपरेखा की चर्चा और विमर्श हुआ। इस कार्यक्रम में श्री प्रीतम जी (समन्वयक, सह प्रचार प्रमुख, मेरठ प्रान्त), श्रीमती प्रीति दादू जी ( प्रेरणा शोध संस्थान न्यास की अध्यक्ष),  श्री विशेष गुप्ता जी, डॉ. विश्वास त्रिपाठी रजिस्ट्रार गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय ग्रेटर नोएडा, श्रीमती मोनिका चौहान जी सहित मेरठ प्रांत के अलग-अलग विभागों से आए गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
































No comments:

वीर सावरकर की वीरगाथाः काले पानी की सजा से लेकर स्वतंत्रता के संघर्ष तक

 संवाददाता - रोहिणी राजपूत वीर सावरकर, जिनका पूरा नाम विनायक दामोदर सावरकर था, भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी, लेखक, और समाज सुधारक थे। उनका...