My Blog List

Sunday, September 17, 2023

भारत ने 10 विकेट से जीता आज का मैच, एशिया कप पर भारत का 8वी बार कब्ज़ा

 

संवाददाता - रोहिणी राजपूत














भारत ने रविवार को एशिया कप 2023 जीत लिया। कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला हुआ। मैदान पर खेले गए फाइनल में मोहम्मद सिराज ने कातिलाना गेंदबाजी की और अपनी रफ्तार से कहर ढाह दिया। सिराज ने 7 ओवर में 21 रन देकर 6 विकट अपने खेमे में झटके। सिराज ने एक ओवर में ही चार शिकार कर श्रीलंका की कमर तोड़ दी, वहीं हार्दिक पांड्या ने 3 और जसप्रीत ने 1 विकेट हासिल किया।



श्रीलंका की टीम 15.2 ओवर में 50 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत के खिलाफ श्रीलंका ने वनडे में अपना दूसरा न्यूनतम स्कोर बनाया। जवाब में भारत ने महज 6.1 ओवर में आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। ओपनर उतरे शुभमन गिल 19 गेंदों में 27 और ईशान किशन ने 18 गेंदों में 23 रन बनाकर लक्ष्य हासिल किया। शुभमन ने अपने पारी में 6 चौके और ईशान ने तीन चौक के लगाए।












** वनडे फाइनल में गेंदों के हिसाब


भारत ने किसी भी वनडे फाइनल में गेंद शेष रहने के मामले में सबसे बड़ी जीत हासिल की है। टीम इंडिया ने एशिया कप के फाइनल में 263 गेंद शेष रहते मैच जीता।






















No comments:

वीर सावरकर की वीरगाथाः काले पानी की सजा से लेकर स्वतंत्रता के संघर्ष तक

 संवाददाता - रोहिणी राजपूत वीर सावरकर, जिनका पूरा नाम विनायक दामोदर सावरकर था, भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी, लेखक, और समाज सुधारक थे। उनका...